Unknown Facts of Bohemia-The Punjabi Rapper-From struggle to Stardom

Bohemia-the punjabi Rapper को तो आप जानते ही होंगे, पर क्या आप को यह पता है कि Bohemia की लाइफ का struggle ही है जो उन्हें सबसे अलग और बेमिसाल बनाता है, तो इस post में हम आपको बोहेमिया की struggle की कहानी बताएंगे.

Bohemia the Punjabi Rapper

Bohemia-Pakistan connection and Music

Pakistan में पैदा हुए Bohemia का असली नाम Roger David (born October 15, 1979) (religion Punjabi-Christian) है जो बचपन से ही classical music में interest रखते थे. वो 14 साल के थे तब वह अपनी फैमिली के साथ California move हो गए और वहीं उनके पिता ने उन्हें कीबोर्ड गिफ्ट किया जिससे उन्होंने ने म्यूजिक बनाना सिखा.

Interesting facts about Bohemia

बोहेमिया-15 साल की उम्र में छूटा माँ का साथ-Interesting facts about Bohemia

बोहेमिया की लाइफ में मुश्किल वक्त तब आया जब उन्हें पता चला कि उनकी mother को कैंसर है और 15 साल की उम्र में ही उन्होंने अपनी mother को खो दिया. जिसके चलते बोहेमिया और उनके फादर के बीच रिलेशन खराब होता गया. हालात इतने ख़राब हुए के उनको को अपना घर भी छोड़ना पड़ा और वो अपनी स्कूलिंग भी वह पूरी नहीं कर पाए. एक इंटरव्यू में उन्होंने उस वक़्त का एक किस्सा सुनाया जब उनके पास न रहने को घर था और न ही कुछ खाने के लिए पैसे थे वो  ज्यादातर अपना वक्त फ्रेंड के घर बिताने लगे और साथ-साथ  म्यूजिक पर भी पूरा फोकस रखने लगे.

Free food or paise ke liye Birthday Parties me perform karna shuru kiya-Interesting facts about Bohemia

Interesting facts about Bohemia – Music का junoon और पैसे की तंगी को देखते हुए, उन्होंने पैसों के लिए birthday parties में परफॉर्म करना शुरू. जिसके बदले में वो ठीक-ठाक पैसे कमाने लगे थे.

 

Introduction to Underground Rap

ज़िंदगी पटरी पर आती नजर आ रही थी उसी दौरान बोहेमिया के क्लोज फ्रेंड का मर्डर हो गया था जिसके बाद 20 साल के बोहेमिया ने म्यूजिक से Cut-Off कर लिया था और सारा वक्त लिखने में बिताना शुरू कर दिया. उनका मानना  था कि शायद वह भी एक दिन अपने दोस्त की तरह मारे जाएंगे तो इसीलिए उन्होंने अंडरग्राउंड रेप करना शुरू किया और अपनी इंडिपेंडेंट एलबम लांच कि जिस का main मकसद यही था कि अपने मरने के बाद वह एक म्यूजिक लेगेसी छोड़ कर जाना चाहते थे.

 

शोहरत -Life ka U-turn Paisa Nasha Pyar

बोहेमिया के गाने streets  में पॉपुलर होने लगे और BBC radio पर top 10 carts में अपनी जगह बना ली, जिसके बाद बोहेमिया को शोहरत मिलनी शुरू हुई और Universal Records ने उन्हें सेकंड एल्बम के लिए अप्रोच किया जिसका नाम था पेसा नशा प्यार (Paisa Nasha Pyar) और यह पहली पंजाबी रैप एल्बम बनी जिसे एक इंटरनेशनल लेबल ने लांच किया था और इंडिया में उनका इंट्रोडक्शन इसी एल्बम से हुआ था.

Paisa Nasha Pyar poster
Paisa Nasha Pyar poster

Introduce Rap in Bollywood

सेकंड एल्बम की success के बाद अक्षय कुमार की चांदनी चौक टू चाइना (CC2C) के साथ Bohemia ने bollywood में एंट्री की और बॉलीवुड में rap को इंट्रोड्यूस किया. उनके गाने अभी भी उनकी लाइफ और सोशल कॉमेंट्री पर based होते हैं और bohemia अभी भी इंडिपेंडेंस raw एंड अंडर ग्राउंड टैलेंट को सपोर्ट करते नजर आते हैं

I hope you like this post, so please don’t forget to share this Interesting facts about Bohemia

 

ये सारी बातें कहीं ना कहीं यही साबित करती है कि वह ही पंजाबी रैप के असली बादशाह है